2 आसमान विदेशी मुद्रा के क्रिस capre के साथ साक्षात्कार

2 आसमान विदेशी मुद्रा के क्रिस Capre के साथ साक्षात्कार क्रिस Capre 2 आसमान विदेशी मुद्रा और KronosFX के संस्थापक है। क्रिस FXCM के लिए काम करने के लिए, योग से बाजारों में अपनी यात्रा के बारे में चर्चा करने के लिए DailyForex से Huzefa हामिद के साथ बैठ गया और उसके बाद एक हेज फंड, और अब अपने ही निधि चल रहा है और व्यापारियों के लिए शैक्षिक उपकरण उपलब्ध कराने के। [Huzefa हामिद] अपने पेशेवर पृष्ठभूमि व्यापार करने से पहले क्या था? [क्रिस Capre] मैं एक योग शिक्षक और योग चिकित्सक था। मैं चोटों की थी जो लोगों के साथ काम किया है और वे उस के साथ सौदा करने के लिए पुनर्वास प्रकार की तकनीक चाहता था। मैं 7 साल के लिए कुल योग सिखाया लेकिन मैं हर दिन अब 13 साल की कुल के लिए अभ्यास किया गया है। [एच एच: यह काफी एक अलग क्षेत्र है।] कुछ लोगों को यह विपरीत की तरह लगता है। अधिकांश लोगों को वित्त में शुरू और फिर वे एक "अहा" क्षण है और सूट खाई और एक आध्यात्मिक खोज के कुछ प्रकार पर चलते हैं। मैं इसे दूसरे दौर की तरह था। [एच एच] क्यों तुम एक व्यापारी हो फैसला क्यों किया? बाजारों में अपनी यात्रा क्या था? / 2001 के शुरू देर से 2000 में [सीसी], मैं मैं मैं चाहता था कि वित्तीय कैरियर बनाने के लिए और मैं योग के माध्यम से करना चाहता था सब बातें करने के लिए नहीं जा रहा था एहसास हुआ। मैं अन्य विकल्पों और अवसरों को देखने के लिए शुरू कर दिया। मैं निवेश शुरू कर दिया है और मैं म्यूचुअल फंड और शेयर बाजारों में शामिल हो गया। लेकिन मुझे लगता है कि आप केवल दिन के पैसे तो कई घंटे कर सकते हैं कि इस तथ्य से मोहभंग हो गया था। समय में, मैं एक डॉक्टर था और जो कैंसर था जो मेरे एक विशेष ग्राहक के साथ काम कर रहा था; वह अपने शरीर को बेहतर महसूस करने के लिए कुछ योग चिकित्सा करना चाहता था। हम बहुत अच्छे दोस्त बन गए। उन्होंने कहा कि कोडक खरीदा था और 40 एक Deca करोड़पति में सेवानिवृत्त हुए थे कि एक पेटेंट का आविष्कार किया था। एक दिन, वह मेरे पास आया मुझे देखा और पूछा: "आप एक असली नौकरी पाने के लिए जा रहे हैं?" मैं इस सवाल से हैरान था और वह क्या मतलब उस से पूछा। उन्होंने कहा कि मुझे विदेशों में चला जाता है और एक मुद्रा व्यापारी हो जाता है और बाजारों में कुछ बहुत ही रोचक बातें कर रही है कि अंत में एक अमेरिकी के बारे में एक पुस्तक दी [पुस्तक बेन Mezrich द्वारा "कुरूप अमेरिकियों" है]। वह तो उन्होंने कहा कि मैं मुद्रा व्यापार सीखना चाहिए और इस किताब को पढ़ने के लिए एक अजीब सा लग रहा था मुझे बताया था। उस किताब को पढ़ने के बाद मैं एक डेमो खाते के लिए हस्ताक्षर किए, और डेमो व्यापार के एक महीने के बाद मैं रह गए थे और वापस कर दिया कभी नहीं। मैं एक बहुत ही कम ऊष्मायन अवधि के लिए किया था। मैं स्वाभाविक रूप से मेरे लिए मतलब नहीं बनता है कि व्यापार कुछ पाया है। मैं चार्ट को देखने और क्या हो रहा था की समझ हो सकता है जैसे मैं महसूस किया और जहां मैं अपने आप को स्थिति के लिए चाहता था। तकनीकी विश्लेषण और व्यापार सिर्फ मैं ऐसा कुछ है जो एक गोल्फ की गेंद या तीरंदाजी, मार की तरह, अपनी तकनीक और कौशल को निखारने के लिए समय लगता है। और कहा कि चल रही है कि कुछ है। लेकिन इसके बारे में प्रारंभिक हिस्सा मेरे लिए सहज लग रहा था। [एच एच] क्या आप एक व्यापारी के रूप में अपने पैरों के रूप में पाया तुम्हें बनाया जल्दी गलतियों से कुछ क्या हैं? [सीसी] के प्रबंध जोखिम और भावनाओं और यह के मनोवैज्ञानिक पहलुओं। प्रबंध जोखिम मैं जिस तरह से मेरी स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने में क्योंकि ज्यादातर गया था तो मैं शुरुआत में की बहुत कम समझ थी कुछ था। मैं एक मिनी आकार अकाउंट होना चाहिए था कि कुछ पर मानक बहुत व्यापार बंद करना शुरू कर दिया है: यह एक $ 3000 खाता था और मैं सही बल्ले से मानक बहुत कारोबार कर रहा था। मैं अपने पहले कुछ ट्रेडों खो दिया था, तो मैं पूरी तरह से सफाया हो गया हो सकता था। कि गोमांस चीजों को करने में मदद मिली, इसलिए सौभाग्य से मैं एक पंक्ति में 8 या 9 मेरी पहली जीत दर्ज की। इसे में लगभग 6 महीने मुझे मेरी पहली बड़ी हानि का अनुभव किया। मैं $ 83k के लिए $ 3k से मेरे खाते में ले लिया था, लेकिन फिर मैं 5 मिनट में $ 10k और 15 मिनट में तो $ 25k खो दिया है। तो उन बड़े घाटे मुझे मैं उस बिंदु तक का अनुभव नहीं था, जो मेरी पहली मनोवैज्ञानिक चेक दिया। कि अगले 3 महीने में 6 तक की अवधि के लिए, मैं वास्तव में मेरे मनोवैज्ञानिक सीमित मान्यताओं, विचारों और शर्तों व्यापार, हानि, सफलता और विफलता के आसपास क्या थे की एक पहली हाथ अनुभव मिला है। उस के साथ निपटने के लिए और पचाने के लिए समय का एक छोटा सा लिया है कि कुछ था। [एच एच] क्यों नाम "2 आसमान" - यह क्या दर्शाता है? [सीसी] मैं FXCM के लिए काम करने के बाद एक हेज फंड के साथ था। मैं एक साल के लिए निधि के साथ था, लेकिन यह मुझे निजी जाने के लिए समय था कि मुझे लगा; मैं एक लंबे समय के लिए अन्य लोगों के लिए काम कर रहा है और उन्हें अमीर बना दिया गया था। इसके बजाय मैं अपने ट्रैक रिकॉर्ड और ग्राहक आधार के साथ साथ मैं बहुत जल्दी पर निजी धन के साथ व्यापार कर दिया गया था, जो मेरी निधि, निर्माण किया जा सकता था। यह एक नया क्षितिज या खोल रहा था कि एक नया आकाश की तरह था लेकिन हेज फंड छोड़ने लगा। मैं 2 आसमान में यह कहा जाता है कि क्यों। आप देखते हैं कि में चला गया और अपने अनुभवों को कैसे - [एच एच] हेज फंड के बारे में बताएं। [सीसी] मैं के बारे में 2 साल के लिए FXCM के लिए काम कर रहा था और मैं expos और शो में उनके लिए कई प्रस्तुतियों किया था। वहाँ चारों ओर जा रहा प्रतिभा स्काउटिंग था कि इस हेज फंड था और मैं उन्हें समय की एक जोड़ी से मुलाकात की, लेकिन मैं वास्तव में FXCM पर मेरे समय आनंद ले रहा था - उस में काम करने के लिए एक महान माहौल था और वे एक बड़ी कंपनी रहे हैं। [एच एच: आप FXCM पर क्या कर रहे थे] FXCM पर उनके साथ मेरे काम एक दलाल के रूप में था, और अंत में मैं कंपनी में एक बड़े ग्राहक किताब, ऊपर का निर्माण किया। मैं भी व्यापार सज़ाएँ के लिए बिक्री, आडिट कर रही दोनों आंतरिक और बाह्य सोना ग्राहकों को, और शिक्षा के साथ काम कर रहा था। मैं जितना मैं कर सकता मैं इस उद्योग के बारे में ज्यादा अवशोषित करने के लिए चाहता था के रूप में आप संभवतः कि संगठन के अंदर सोच सकता है सब कुछ किया। FXCM छोड़ने के बाद, मैं हेज फंड (मैं समय पर अपने खुद के निजी कोष था) के बारे में क्या कर रहे थे देखना चाहता था। इसलिए मुझे लगता है मुझे अतीत में भर्ती करने की कोशिश की थी, जो लोगों में से कुछ के साथ संपर्क में मिला है और उनमें से एक बहुत जल्दी मुझे काम पर रखा। मैं 2 आसमान शुरू करने से पहले एक साल के लिए उनके साथ रहे। संक्षेप में [एच एच], 2 आसमान अपने ग्राहकों को क्या पेशकश करता है? न सिर्फ विदेशी मुद्रा बाजार, आईटी शेयर, वायदा, या वस्तुओं हो सकता है - [सीसी] 2 आसमान कैसे बाजार में व्यापार करने के लिए लोगों को पढ़ाने के बारे में सच है। हम उस के लिए उपकरणों के सभी प्रकार की पेशकश करते हैं। मैं मुफ्त लेख और वीडियो, दैनिक संकेतों और setups, और साप्ताहिक बाजार कमेंटरी है। हम यह भी कि कैसे मैं एक दैनिक आधार पर उपयोग उसी सिस्टम का उपयोग करने के लिए लोगों को पढ़ाने के लिए तैयार कर रहे हैं कि ऑनलाइन पाठ्यक्रम है। ये मैं एक सफल व्यापार मनोविज्ञान और जोखिम प्रबंधन प्रोफ़ाइल बनाने के लिए उपयोग उसी तकनीक हैं, और हम व्यापारियों को अपने व्यापार के विचारों और setups के हर दिन के साझा करने के लिए एक बड़े समुदाय में अन्य व्यापारियों के साथ बातचीत करने में मदद। हम एक बहुत मजबूत सफलता दर है: बोर्ड भर में हमारी समीक्षा हमारे लगातार सकारात्मक। [एच एच] क्या आप अपने मूल्य लड़ाई मॉड्यूल में बाहर रखना पर बल अंक में से कुछ के बारे में हमसे बात करो। [सीसी] मैं वहाँ से बाहर सबसे अधिक से अधिक एक अलग नजरिए से मूल्य लड़ाई के दृष्टिकोण। उदाहरण के लिए, पैटर्न आधारित है वहाँ बाहर आप देख कीमत कार्रवाई के सबसे पिन सलाखों, आदि के अंदर सलाखों के उन उपयोगी पैटर्न हैं लेकिन उन पैटर्न आदेश प्रवाह, नहीं कारण का परिणाम हैं। तो उन पैटर्न उत्तरदायी, प्रतिक्रियाशील नहीं हैं। मैं कैसे मूल्य लड़ाई में देखते हैं और इसके पीछे आदेश प्रवाह को पढ़ने के लिए लोगों को सिखाने। लब्बोलुआब यह है कि वास्तव में बाजार के बारे में तथ्यों का केवल एक जोड़े हैं कि है। सबसे पहले, के रूप में लंबे समय के आदेश की खरीद और बिक्री कर रहे हैं, के रूप में बाजार में कदम होगा। और दूसरा, मूल्य लड़ाई खरीदने और वहाँ से बाहर के आदेश की बिक्री की कुल राशि है जो ऑर्डर प्रवाह का एक पूर्ण अभिव्यक्ति है। अपने मॉडल के साथ मैं बाजार को समझने के लिए मात्रात्मक आधार पर डेटा और रणनीतियों को रोजगार। उदाहरण के लिए, कैसे कुछ सांख्यिकीय रूप से समय पर पकड़ है? कैसे इस विशेष मूल्य लड़ाई गठन इस सांख्यिकीय एक चरम होने में परिणाम है? आप एक मात्रात्मक परिप्रेक्ष्य, एक विशेष वातावरण में भी एक खास पैटर्न के प्रभाव से उपाय कर सकते हैं सभी प्रकार की बातें कर रहे हैं। तो मैं एक मात्रात्मक दृष्टिकोण से और इसके पीछे आदेश प्रवाह को समझने से दोनों दृष्टिकोण। अधिकांश लोगों को सिर्फ प्रतिक्रियाशील लोगों को रखने और बाजार के लिए उत्तरदायी नहीं है जो पैटर्न के बारे में बात कर रहे हैं। वे पैटर्न चाल का कारण है और लगता है कि वे यह परिणाम है, कारण नहीं है एहसास नहीं है। [एच एच] वहाँ से बाहर व्यापार अवधारणाओं के बहुत सारे हैं। क्या आप विशेष रूप से Ichimoku बादल पर ध्यान देना है और उस पर एक अलग पाठ्यक्रम की पेशकश बनाया है? मैं दलाल के लिए काम कर रहा था जब [सीसी] मैं 2004 में Ichimoku की खोज की। दलाल सार्वजनिक रूप से उपलब्ध था की तुलना में बहुत अधिक जानकारी नहीं थी, क्योंकि इसके बाद एक दलाल के लिए काम कर रहे एक विशाल सूचना के लाभ था। समय, Ichimoku बादल पर बहुत कम जानकारी थी और जानकारी का सबसे जापान और एक अनुवाद से बाहर आने के लिए सीमित था और वह था। मैं पता लगाने के लिए शुरू कर दिया है और मैं वास्तव में इसके पीछे प्रवृत्ति व्यापार की अवधारणा पसंद आया। यह एक बहुत कम संकेतों देने के लिए तैयार है लेकिन यह गलत लोगों का एक बहुत से बाहर फिल्टर है। यह ट्रेंडिंग और गति प्रकार चाल पर कब्जा करने के लिए बनाया गया है, बाजार में भविष्य समर्थन प्रतिरोध स्तरों और अंतर्निहित बदलाव की खोज। मेरे लिए यह बहुत दिलचस्प लग रहा था। बेशक, मूल्य लड़ाई शानदार है, लेकिन किसी तरह मैं स्वाभाविक रूप से Ichimoku ओर gravitated। मजेदार बात यह है कि मैं वापस 2004 में इसके बारे में दलाल पर एक आंतरिक वर्ग सिखाया है, वे सब मुझ पर हंस रहे थे और यह सबसे बड़ा मजाक सोचा था कि है। अब एक ही दलाल पर, उनके सबसे बड़े मंच के धागे के FXCM, एक Ichimoku बादल पर है और वे छह भाषाओं में है। यह निश्चित रूप से विस्तार किया है कि कुछ है और उम्मीद है कि मैं दुनिया में है कि बाहर लाने और इसे कुछ ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में मदद देने के लिए सक्षम है। [एच एच] क्या आप यह खोज की है या आप इसे संशोधित किया है कि मानक रास्ते में Ichimoku बादल सिखाना है? सेटिंग्स एक विशेष सिद्धांत, Ichimoku समय थ्योरी के आधार पर कर रहे हैं, क्योंकि मैं Ichimoku बादल पर सेटिंग्स इसे संशोधित लेकिन नहीं किया है कुछ रणनीतियों के लिए [सीसी]। और यह आविष्कार किया है जो व्यक्ति, Goichi Hosoda, संख्या और समय सिद्धांत का अध्ययन 4 साल बिताए थे और उन्होंने कहा कि वह महत्वपूर्ण थे महसूस किया कि कुछ खास नंबरों के साथ आया था। Ichimoku सब के सब उस पर आधारित है। इसलिए मैं उन लोगों की संख्या को बाधित और वैकल्पिक सेटिंग्स का उपयोग नहीं करना चाहता था। मैं नंबर और समय के सिद्धांत पर अध्ययन के अपने 4 साल में कहीं अधिक जटिल खदान से है कि लग रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि भरोसा है। लेकिन मैं प्रविष्टियों के कुछ प्रकार के संशोधन किए गए हैं। [एच एच] क्या आप एक विवेकाधीन तरीका या एक नियम आधारित रास्ते में Ichimoku व्यापार करते हैं? [सीसी] अपने व्यापार का सबसे बल्कि आधारित विवेकाधीन से अधिक आधारित शासन हो जाता है, तो हम अपने Ichimoku प्रणाली के सभी के लिए नियम है। मेरे छात्रों ट्रेडों लेते हैं, उनमें से एक बहुत आप एक नियम आधारित रास्ते में Ichimoku व्यापार कर सकते हैं मुझसे कहता है कि जो सटीक एक ही कीमत पर हो रही है। यह कुछ मात्रात्मक डेटा करने में मदद करता है और हम Ichimoku पर हमारे विश्लेषण का विस्तार करने के लिए शुरू कर दिया है, और मैं मुझे ऐसा करने में सहायता करने के लिए वित्तीय मॉडलिंग में बहुत अच्छा कर रहे हैं, जो कुछ लोगों को रोजगार दिया है। [एच एच] धुरी अंक बहुत अच्छी तरह से जाना जाता है। कैसे आप अलग तरह से पहले से ही वहाँ क्या है, से पी पी एस इलाज करते हैं? जब मैं पहली बार धुरी अंक पर तलाश शुरू कर [सीसी] मैं वहाँ से बाहर किसी भी मात्रात्मक आधारित डेटा या रणनीति नहीं मिल सकता है। वहाँ कुछ भी नहीं था और मैं हर जगह खोजा। तो मैं बाहर चला गया और पूरी तरह धुरी अंक पर अपना खुद का मात्रात्मक आधारित रणनीतियों का निर्माण किया। उन चीजों के प्रकार का निर्माण करने के लिए आप सिर्फ सही सवाल पूछने के लिए है। मैं एक प्रोग्रामर के साथ काम किया है और मैं उसे परीक्षण चलाने के लिए और डेटा बाहर आया था क्या देखना है, सवालों का एक गुच्छा पूछना होगा। मैं कुछ रोचक डेटा अंक पाया जब मैं वहाँ में एम्बेडेड एक प्रणाली नहीं थी, तो उन्हें देखने के लिए अध्ययन कर समय बिताया है, और डेटा बिंदुओं में से कई में नहीं था। आप सही ढंग से डेटा की व्याख्या और यह संवाद समझ में क्या करने में सक्षम हो तो, अगर आप व्यापार करने के लिए पैटर्न और इस तरह सिस्टम लगाने के लिए सक्षम हो। [एच एच] आप विवेकाधीन कीमत कार्रवाई रणनीतियों और नियम आधारित सिस्टम का एक मिश्रण है। आप कैसे आप किसी भी दिन पर व्यापार करने के लिए जा रहे हैं अपनी खुद की रणनीति का जो पता है? [सीसी] यह मैं उदाहरण के लिए, एक या दूसरे पर ध्यान केंद्रित करने और कहने जा रहा हूँ कि नहीं है, मैं केवल Ichimoku करने जा रहा हूँ इस सप्ताह; मैं मॉनिटर प्रति 4 चार्ट और 6 पर नज़र रखता है और कहा कि मैं व्यापार है कि उपकरणों और प्रणालियों को कवर करने के लिए पर्याप्त से अधिक है। इसलिए मैं हर दिन मेरी नज़र रखता है पर बारी है, जब मैं अपने चार्ट को देखने और मूल्य लड़ाई या Ichimoku संरचना के आधार पर मेरे लिए दिलचस्प लग रहा है कि अगर वहाँ कुछ बता सकते हैं। वे नियम आधारित रहे हैं, क्योंकि मैं अपने सिस्टम को पता है। आज आ रहा एक Ichimoku सेटअप है कि अगर वहाँ तो मैं, उदाहरण के लिए, देख सकते हैं। [एच एच] क्या समय सीमा आप व्यक्तिगत रूप से व्यापार मज़ा आता है? [सीसी] मैं साधन प्रति 4 समय फ्रेम को देख रहा हूँ: दैनिक, 4 घंटे, 1 घंटे और 5 मिनट। कीमत एक रेंज बाउंड पर्यावरण बनाम एक चलन में है और उसके बाद मैं उस पर आधारित का उपयोग करने के लिए जा रहा हूँ जो उपकरण के बारे में निर्णय लेने के लिए है, तो मैं एक नज़र में सही दूर देख सकते हैं। [एच एच] क्या व्यापार घंटे तुम रहते हो? [सीसी] मैं, 5:00 केंद्रीय समय पर हर सुबह उठो योग और ध्यान के बारे में 90 मिनट के लिए और फिर मैं 30 मिनट में न्यूयॉर्क ओपन और किसी भी प्रमुख घोषणाओं से पहले स्क्रीन पर होगा। मैं किसी भी चार्ट विश्लेषण या व्यापार करते हैं लेकिन इससे पहले कि मैं वास्तव में दुनिया भर के कुछ गैर-लाभकारी संगठन या परियोजना के लिए दान। मैं मैं मैं अपने जीवन में क्या है के लिए आभारी हूं क्योंकि इस करते हैं, और निश्चित रूप से मेरे पास संसाधनों के साथ दूसरों पर प्रभाव पड़ता है करने के लिए चाहते हैं। पैसा एक बात है, बनाने के लिए, लेकिन एक अन्य व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव पड़ता है करने के लिए एक पूरी तरह से अलग बात है। इसलिए मुझे लगता है, एक दान देना मैं क्या है के लिए आभारी महसूस करते हैं, और फिर कुछ तकनीकों का उपयोग करते हुए एक व्यापारिक मानसिकता में हो रही द्वारा अपने कारोबारी दिन के लिए तैयारी शुरू करते हैं। मैं रात भर क्या हुआ के साथ अपने आप को परिचित होने के पहले 30 मिनट खर्च करते हैं। मेरी इंट्रा डे ट्रेडिंग के अधिकांश लंदन बंद करने के लिए न्यूयॉर्क ओपन से किया जाता है। न्यू यॉर्क सत्र सिर्फ मैं पहली बार व्यापार शुरू कर दिया जब वे वापस आ रहे थे के रूप में के रूप में अस्थिर नहीं कर रहे हैं। वापस अपने शुरुआती दिनों में इस्तेमाल न्यूयॉर्क सत्र लंदन सत्र आज की तुलना में अधिक अस्थिर होने के लिए। और लंदन सत्र भी अधिक अस्थिर था। न्यू यॉर्क सत्र में आज कम अवसरों के लिए एक बहुत कुछ है; कभी कभी यह वास्तव में उतार-चढ़ाव, लेकिन के रूप में ज्यादा नहीं हो सकता है। लंदन बंद पर तो, मेरे व्यापार चरणों नीचे और उस बिंदु पर मैं आम तौर पर सिर्फ सेट प्रकार ट्रेडों भूल जाते हैं कर रहे हैं या मेरे वर्तमान ट्रेडों चलाने दे रहा हूँ। मैं तो पैटर्न दैनिक चार्ट पर उभरा है सकते हैं देखने के लिए वापस न्यूयॉर्क बंद चारों ओर आते हैं, और रात भर पदों पर लेने के लिए और मैं सो रहा हूँ, जबकि पैसा बनाने के लिए प्रकार रणनीतियों भूल जाते हैं सेट के लिए लग रही है। [एच एच] क्या आप किसी विशेष जोड़े के पक्ष में है? [सीसी] मुझे पसंद AUD / अमरीकी डालर, सोना, चांदी, हाल ही में कुछ महान setups पेशकश की गई है, जो यूरोपीय सूचकांकों के साथ-साथ तेल, यूरो / अमरीकी डालर, यूरो / येन, ब्रिटिश पाउंड / येन; उन मैं एक नियमित आधार पर व्यापार कर रहे हैं। हर अब और फिर मैं ले जाना चाहता है कि अन्य जोड़ों में अवसर हैं। [एच एच] अपने भौतिक कार्यक्षेत्र के बारे में बताएँ। [सीसी] मैं अपने घर में एक 400 वर्ग फुट कार्यालय है। हम इंटरनेट के नीचे चला जाता है, तो यह मुझे बहुत सारा पैसा खर्च होती है क्योंकि एक नीचे चला जाता है के मामले में दो अलग-अलग इंटरनेट लाइनें है। चार्टिंग प्लेटफार्मों की बैंडविड्थ एक उचित मात्रा में उपभोग कर सकते हैं क्योंकि अपनाने के लिए और एक व्यापार के लिए: मैं 6 स्क्रीन और 2 अलग CPUs है। मैं मैं घर से व्यापार तो मैं यहाँ की जरूरत है सब कुछ है। आप किसी भी इंट्रा डे ट्रेडिंग नहीं कर रहे हैं बेशक, अगर, आप पर नज़र रखता है की एक पूरी बहुत जरूरत नहीं है। [एच एच] क्या आप अपने आप से व्यापार करते हैं या आप के भागीदारों के लिए क्या है? [सीसी] अपने आप से मैं व्यापार, लेकिन मैं अपने कोष के लिए एक व्यापार टीम है। वे यूरोप में आधारित कर रहे हैं: कुछ ही जर्मनी में व्यापारियों और फ्रांस में एक। हम संवाद, लेकिन मैं अपने दम पर अपने स्वयं के व्यक्तिगत खातों के व्यापार। [एच एच] के लिए हमें अपनी निधि के बारे में थोड़ा बताना। [सीसी] निधि KronosFX कहा जाता है। अपने ट्रैक रिकॉर्ड मैं परिवार के कार्यालयों के लिए निजी फंडों के प्रबंधन के लिए शुरू कर दिया है, जो जब वापस 2002 के लिए चला जाता है। मैं पहले से ही निधि के निर्माण में एक साथ हम साथी करने का फैसला कुछ समय के साथ और बाद में काम कर रहा था कि कुछ व्यापारियों के लिए किया था। के बारे में 2 साल पहले, हम जनता के बीच जाने के लिए KronosFX खोला और जनता के धन को आकर्षित करना शुरू कर दिया। हम देख रहे हैं ठेठ निवेशक न्यूनतम $ 250k है। हम अभी प्रबंधन के तहत $ 10 लाख से अधिक सिर्फ एक छोटा सा है। [एच एच] के जीवन में क्या बातें व्यापार करने के लिए आप के लिए सक्षम है? [सीसी] वित्तीय स्वतंत्रता और समय एक तरफ से सबसे बड़ी बात यह है कि मुझे मेरी परोपकारी लक्ष्यों और सपने का पीछा करने के लिए अनुमति देता है। मैंने सोचा कि मैं बनाने के लिए सक्षम किया गया है कि बहुतायत के माध्यम से समर्थन कर सकते हैं कि परियोजनाओं की एक बहुत हैं। तीसरी दुनिया के देशों में, वे ज्यादातर संसाधनों कुछ से अधिक की जरूरत है। और दूसरा दुनिया के देशों में, वे शायद कुछ संसाधन हैं लेकिन वे उन अवसरों में है कि निर्माण में मदद करने से प्रति शिक्षा नहीं है। सांख्यिकी वहाँ से बाहर 70% से अंग्रेजी उनकी ऊपर गतिशीलता बढ़ जाती है जानने के लिए और एक दूसरी दुनिया में देश में या लैटिन अमेरिका के लोगों में है कि अगर महत्वपूर्ण है कि कर रहे हैं। शिक्षा और संसाधन उपलब्ध कराने के द्वारा, कि मुझे प्रभाव पड़ता है की अनुमति देता है। मेरे लिए, इस बिंदु पर पैसा बनाने के लिए आर्थिक रूप से सफल होने के लिए मुश्किल नहीं है, लेकिन लोगों के जीवन पर एक प्रभाव हो रही पूरी तरह से अलग है कि कुछ है, मुश्किल नहीं है। उम्मीद है कि मैं मैं लोगों के जीवन में एक प्रभाव बना सकते हैं लिया है कि सफलता और बहुतायत के साथ। [एच एच: परोपकारी कारणों में से कुछ के बाद आप क्या जाना जाता है] द्वितीय विश्व देशों में, वे में स्थानीय निवासियों को पढ़ाने जहां सरकारों और वाणिज्य दूतावास के माध्यम से किया जाता है कि प्रवेश के कार्यक्रम में बुलाया इन कार्यक्रम कर रहे हैं अर्जेंटीना और अन्य देशों में अंग्रेजी सीखने के लिए कहना । वे 2 साल के लिए छात्रों को प्रायोजित। वहाँ प्रति छात्र छात्रवृत्ति प्रति डॉलर की राशि एक्स है और हम हर साल छात्रवृत्ति की एक मुट्ठी योगदान करने के लिए प्रयास करें। एक और किवा है: वे दूसरी और तीसरी दुनिया के देशों में कारोबार किया है कि विभिन्न लोगों को microloans दे; Vitanna हम उस शिक्षा पर पूरी तरह केंद्रित का समर्थन एक और एक है। अफ्रीका में गांवों को स्वच्छ पानी मिलता है कि के रूप में अच्छी तरह से कुछ अन्य परियोजनाएं हैं। और फिर मैं इस तरह के उत्तरी भारत में एक अनाथालय है, जो एक साधु के रूप में विभिन्न अन्य संगठनों के लिए दान, उसका नाम लामा तेनजिन है। तो उन मैं में शामिल मिल गया है कि क्षेत्र के कुछ कर रहे हैं। [एच एच] क्या अपनी महत्वाकांक्षाओं के कुछ आगे जा रहे हैं? [सीसी] मैं कॉलेज में तंत्रिका विज्ञान का अध्ययन किया और मेरी विशेषता मानव सीखने और स्मृति था - मैं मूल रूप से सीखने की प्रक्रिया में तेजी लाने सकता है कि कैसे। एक समय पहले अपने शोध परियोजनाओं में से एक के हिस्से के रूप में मुझे लगता है हम केंद्रीय तंत्रिका प्रणाली का अनुकूलन कर सकता है ताकि शिक्षा, प्रतिक्रिया और प्रदर्शन में सुधार करने में मदद मिलेगी कि एक "न्यूरो सूट" का आविष्कार किया था। समस्या यह वापस 1998 में किया गया था और प्रौद्योगिकी वहाँ नहीं था। अब तकनीक उपलब्ध है और वे अनुकूलतम प्रदर्शन के चरणों में कर रहे हैं जब समझते हैं, अपने मस्तिष्क पैटर्न को देखो और आप उस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं तो फिर न्यूरो प्रतिक्रिया प्रदान करने में मदद कर सकते हैं कि न्यूरो प्रतिक्रिया सूट का निर्माण कर रहे हैं कि इन महान तंत्रिका विज्ञान प्रयोगशालाओं देखते हैं। मुझे लगता है हम तो हम उनके सीखने की अवस्था है, प्रदर्शन को बढ़ा सकते व्यापारियों के परीक्षण पर काम कर रहे हैं और प्रौद्योगिकी है कि अमेरिका में एक तंत्रिका विज्ञान प्रयोगशाला के साथ काम कर रहा हूँ, और हम वे इन स्थितियों जहां में नहीं मिलता है तो उन्हें जोखिम कम करने में मदद कर सकते हैं वे ट्रेडों पर भारी अरब डॉलर के नुकसान के लिए मिलता है। इसके अलावा व्यापारियों की शुरुआत के लिए, वे मुझे लगता है हम उनकी सीखने की प्रक्रिया को बदल सकते हैं लगता है कि शुरू से ही सही तरीके से अपने दिमाग का प्रशिक्षण द्वारा एक स्नायविक बढ़त के साथ बंद शुरू कर सकते हैं। यह एक व्यापारी के जीवन को बदल सकते हैं। मेरा मूल डिवाइस एक शारीरिक सूट था, लेकिन वे अब एक हेडसेट के लिए इसे नीचे मिल गया है। तो यह है कि मैं अब ठीक है पर काम कर रहा हूँ कि मेरे लिए एक बड़ी परियोजना है। साइटों के लिए जाना, लोगों से मिलने और उन्हें जानते हैं: व्यापार के बाहर, मैं परोपकारी दुनिया में एक बड़ा प्रभाव पड़ता है और अधिक व्यक्तिगत रूप से शामिल करना चाहते हैं। और मैं पर्यावरण और हम खाना खाने की गुणवत्ता में सुधार पर प्रभाव पड़ता है चाहता हूँ; वहाँ से बाहर हम खाना खाते हैं जैसे कि हम आज मिट्टी की गुणवत्ता के रूप में, क्योंकि चीजों की बेहद जहरीला है कि जानकारी के बहुत सारे है। फिर, यह सब प्रभाव के बारे में है।